google-site-verification=OrvyYHNpisAswr3Idvj9dHHFWBmG8fiBDQ5zN3jFpNQ हरियाणा की खट्टर सरकार अब आयी एक्शन मे -

हरियाणा की खट्टर सरकार अब आयी एक्शन मे

दिल्ली हरियाणा के नूह मे हिंसा के मामले मे प्रश्न उठ रहे है की प्रशासन कैसे भाप नहीं पायी । क्यू की यह क्षेत्र पहले से सामाजिक अलगाववादी विचार धारा वाली है। एसे मे इतनी बड़ी धार्मिक रैलि मे क्यू सुरक्षा का ध्यान नही रखा गया।

हरियाणा की खट्टर सरकार अब आयी एक्शन मे

हरियाणा मे हिंसा के बाद अब हरयाणा सी एम मनोहर लाल खट्टर एक्शन मे नजर आ रही है। नूह के एस पी  वरुण सिंगला का भी ट्रान्सफर कर दिया गया। अब नरेंद्र बिजारनिया नूह के नए एस पी पद सभालेंगे। अब तक 176 लोगो के ऊपर FIR दर्ज ह

कैसे भरकी थी हिंसा

सोमवार दोपहर करीब 2 बजे धार्मिक जुलूस में शामिल तकरीबन 200 लोग एडवर्ड चौक की ओर जा रहे थे. बवाल उस समय हुआ, जब नूंह के नलहड़ स्थित शिवमंदिर में जलाभिषेक करने के बाद यात्रा गांव सिंगार की ओर जा रही थी। इसी दौरान उनपर दूसरे समुदाय की ओर से  पथराव किया गया । उसके बाद उग्र भीड़ ने लोगों पर पत्थर बरसाने के साथ-साथ उनके वाहनों मे आग लगानी शुरू कर दी। लाठी-डंडे से वार कर वाहन क्षतिग्रस्त किए जाने लगे।

इस बीच एक विडियो भी वाइरल हो रहा है जिसमे आप देख सकते है की जुलूस के ऊपर पहारों की तरफ से फ़ाइरिंग भी हो रही थी। इस हिंसा मे DSP सज्जन दलाल के सिर मे गोली लगी है और उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। इंस्पेक्टर अनिल कुमार को भी पेट मे गोली लगी है। दोनों का इलाज चल रहा है।

हिंसा का मुख्य कारण

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि एक अफवाह के कारण ये हिंसा हुई है. अफवाह थी कि बजरंग दल का सदस्य और गोरक्षक मोनू मानेसर, जो इस फरवरी में हरियाणा के भिवानी में दो मुस्लिम लोगों की हत्या के लिए वांछित था, वह भी जुलूस का हिस्सा होगा. अधिकारी ने कहा, इससे पहले मानेसर का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित होना शुरू हुआ था। जिसकी वजह से उन्होंने जुलुस मे हमला कर दिया। लेकिन मोनू मानेसर ने जुलुस मे हिस्सा नही लिया।

By नवीन

मै नवीन राई हिंदी ब्लॉग साइट न्यूज़दुनिया11 मे आपका स्वागत करता हु।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *